2 करोड़ से अधिक लोगों ने एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग को स्ट्रीम किया : नडेला


कंपनी ने क्लाउड गेमिंग के माध्यम से गेम के वितरण, खेल और देखने की आदत को पूरी तरह से बदल दिया है। इस सेवा का उपयोग अब तक 2 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ताओं द्वारा खेलों को स्ट्रीम करने के लिए किया जा चुका है।



नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला ने घोषणा की है कि एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग का उपयोग कर 2 करोड़ से अधिक लोगों ने गेम स्ट्रीम किया है, जो इस साल की शुरुआत से दोगुना है। मंगलवार की देर रात कंपनी की तिमाही अर्निग कॉल में, नडेला ने कहा कि पीसी गेम पास की सदस्यता पिछले वर्ष की तुलना में 159 प्रतिशत बढ़ी है।

कंपनी ने क्लाउड गेमिंग के माध्यम से गेम के वितरण, खेल और देखने की आदत को पूरी तरह से बदल दिया है। इस सेवा का उपयोग अब तक 2 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ताओं द्वारा खेलों को स्ट्रीम करने के लिए किया जा चुका है।

इसके अतिरिक्त, कंपनी मेटा क्वेस्ट जैसे नए गैजेट्स और लॉजिटेक और रेजर द्वारा हैंडहेल्ड के लिए समर्थन जोड़ रही है। नडेला ने कहा, “हम हर संगठन की मदद करने के लिए पूरे तकनीकी कार्यक्रम में नवाचार कर रहे हैं, साथ ही हमारी परिचालन उत्कृष्टता और निष्पादन अनुशासन पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

इसके अतिरिक्त, बेहतर कंसोल बिक्री के कारण गेमिंग से राजस्व उम्मीदों से अधिक स्थिर मुद्रा में 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई। एक्सबॉक्स हार्डवेयर से राजस्व में निरंतर मुद्रा में 13 प्रतिशत और 19 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

कम व्यस्तता घंटे और थर्ड-पार्टी कंटेंट में उच्च मुद्रीकरण के साथ, एक्सबॉक्स कंटेंट और सेवाओं की आय में 3 प्रतिशत की कमी आई और निरंतर मुद्रा में 1 प्रतिशत की वृद्धि हुई। यह कमी काफी हद तक एक्सबॉक्स गेम पास सदस्यता में वृद्धि से पूरी हो गई।