छापे में 150 करोड़ की नकदी बरामदगी से जुड़ा कारोबारी पीयूष जैन गिरफ्तार


पीयूष को आगे की कार्यवाही के लिए कानपुर से अहमदाबाद ले जाया जा सकता है।


भाषा भाषा
उत्तर प्रदेश Updated On :

कानपुर। कानपुर जिले में छापे के दौरान 150 करोड़ रुपए की नकदी मिलने की घटना से सुर्खियों में आए कानपुर के व्यवसाई पीयूष जैन को कर चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

कानपुर में जीएसटी के संयुक्त आयुक्त सुरेंद्र कुमार ने रविवार को बताया कि पीयूष जैन को कर चोरी के आरोप में कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पीयूष को आगे की कार्यवाही के लिए कानपुर से अहमदाबाद ले जाया जा सकता है।

एक अन्य अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि गत बृहस्पतिवार को पीयूष जैन के विभिन्न परिसरों में हाल में मारे गए छापे के दौरान सोने और चांदी समेत कुल 257 करोड रुपए की संपत्ति बरामद की गई थी। उन्होंने बताया कि बरामद रकम कथित रूप से एक माल ट्रांसपोर्टर द्वारा नकली चालान और बिना ई-वे बिल के माल भेजने से जुड़ी है।

ज्ञातव्य है कि पिछले बृहस्पतिवार को कन्नौज में इत्र उद्योग समेत अन्‍य कारोबार से जुड़े कानपुर के कारोबारी के आवास और अन्‍य परिसरों में चल रही छापेमारी में कथित तौर पर करोड़ों रुपये की बेहिसाब नकदी की बरामद की गई थी।

जीएसटी खुफिया और आयकर विभाग के एक सूत्र ने बताया कि कारोबारी के यहां से केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी), आयकर विभाग और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की खुफिया इकाई ने कथित तौर पर 150 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की है।